Do You Need A The Next Big Thing In Photography?

बहुत से लोगो का passion  हो जाता है , जिसमे मै  भी शामिल हु , अगर आप भी good Shot  लेना चाहते है , सही एंगल और सही जानकारी फोटोग्राफी के बारे में जाने और  प्रतियोगिता में भाग ले , और जीते लाखो , हम आगे बताएँगे कौन सी प्रतियोगिता ) फोटोग्राफी से पैसे कमाने से पहले एक फोटोग्राफर जो अपने बारे में बताते हुए वो photo लेने के सही तरीके को बताता है, Do You Need A The Next  Big Thing In Photography?

आप जरा ध्यान से पढ़िए उसकी कहानी ,इसे ख़त्म होने  के बाद आपको काफी चीजे ऐसी मालूम होंगी जो आपको नहीं मालूम थी , तो चलिए जान लेते है -

Big Thing In Photography?
 Big Thing In Photography?

Do You Need A The Next  Big Thing In Photography?

यहाँ कल के कुछ शॉट हैं, जो मेरी जगह के आसपास लिए गए हैं। यह बहुत ठंडा नहीं था, और मैं कुत्तों को एक घंटे की सैर के लिए बाहर ले गया। प्रकाश तस्वीरों के लिए बिल्कुल सही नहीं था, लेकिन यह अभी भी कुछ तस्वीरें लेने लायक था। चाँद भरा हुआ था, रात के साफ आसमान में चमक रहा था। The Next  Big Thing In Photography  यही है की  शॉट्स मेरी उम्मीद के मुताबिक नहीं निकले, लेकिन मैं एडिटिंग पर कोई समय बर्बाद नहीं करना चाहता था। इसके अलावा, मैं दृश्यों का आनंद लेने में बहुत व्यस्त था।

New Technology  In Photography 

मेरे पास जो Photography उपकरण हैं, उन्हें देखते हुए सिर्फ एक या दो घंटे का कैमरा वर्क आपको काफी पीछे कर देगा। यहां तक कि डिजिटल कैमरे भी। लेकिन मेरा लक्ष्य गुणवत्तापूर्ण काम करना है। इसमें बहुत अभ्यास और धैर्य लगेगा। जहां तक मेरी Photography युक्तियों की बात है, मुझे लगता है कि वे केवल बेहतर होते जा रहे हैं। फ़ोटो खींचकर आप फ़ोटोग्राफ़ी के बारे में और क्या सीख सकते हैं? मुझे लगता है कि मैं कुछ वर्षों की तुलना में थोड़े अधिक समय में अधिक सीख सकता हूं। इसलिए मैं फोटो लेने पर ध्यान केंद्रित करने जा रहा हूं, और फिर समय के साथ बेहतर हो सकता हूं।

कुछ से अधिक दोस्तों ने मुझसे पूछा है कि मैं अभी क्या काम कर रहा हूं। जब मैं उन्हें बताता हूँ कि मैं अभी किसी भी चीज़ पर काम नहीं कर रहा हूँ, तो मैं कह सकता हूँ कि वे थोड़े निराश हैं। ऐसा लगता है कि मैं कुछ नहीं कर रहा हूं, लेकिन यह बड़ी तस्वीर की ओर एक कदम है।

मुझे बस कुछ नई तकनीकों और उपकरणों को सीखने और वहां से निकलने की जरूरत है। जब आपका दिन अच्छा रहे तब आप  वीकेंड के लिए कुछ प्लान बनाएं। अपने जीवन, या अपनी
 
Photography, या जो कुछ भी आप अगले कुछ वर्षों में करना चाहते हैं, उसमें बड़ी तस्वीर के बारे में सोचें।

Future Technology, In Photography -

Big Thing In Photography?
 Big Thing In Photography?

इसकी बहुत जरुरत पड़ने वाली  हैं, निकट भविष्य में। मुझे हाल ही में मिले कुछ नए दोस्तों से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। मुझे लगता है कि मैं किसी तरह का video  या photograph  assemble  या slide show  एक साथ रखना शुरू करने जा रहा हूं। और निश्चित रूप से, किसी ऐसी चीज़ को एक साथ रखने में बहुत समय लगेगा जो बड़ी और अर्थपूर्ण होगी। मुझे लगता है कि मैं इसे कुछ महीनों में आपके लिए बना सकता हूं।

मुझे अभी-अभी एक 
The Next Big Thing  in Photography  चुनौती के बारे में पता चला है जिसमें मैं भाग ले सकता हूँ। इसे the big picture challenge   कहा जाता है। यह एक photography  चुनौती है जो 1 जून से शुरू होती है और 31 अगस्त को समाप्त होती है। यह फोटोग्राफरों और फोटोग्राफरों के लिए यहाँ चुनौती है।

How to Trends 2022 Big Thing in Photography

बाहर जाएं और अगले कुछ महीनों में 300 या अधिक तस्वीरें लें, और फिर 60 सेकंड या उससे कम की एक लघु फिल्म या वीडियो लेकर आएं। आपके द्वारा ली जाने वाली प्रत्येक फ़ोटो और साथ ही प्रत्येक वीडियो के लिए आपको कुछ अंक प्राप्त होंगे। दुनिया भर में 12 अलग-अलग स्थान हैं, जहां आप उस 60 सेकंड की लघु फिल्म के लिए हो सकते हैं। मेरी अगली बड़ी योजना वहाँ से बाहर निकलने और कुछ और फ़ोटो लेने की है। मैं बेहतर मौसम और अधिक रोशनी की उम्मीद कर रहा हूं।
मैंने कल कुछ तस्वीरें लीं, और अपने घर के पिछवाड़े का कुछ हिस्सा लिया, लेकिन दोपहर का उजाला बहुत मुश्किल था। यह थोड़ा धुंधला है, लेकिन मुझे लगा कि पानी में घर का प्रतिबिंब देखना साफ है। यकीन नहीं होता कि यह पेड़ है, या घास, या पानी। यह बता पाना थोड़ा मुश्किल है। इसलिए आज, मैं कुछ बेहतर रोशनी और अलग-अलग चीजों के लिए कोशिश करने जा रहा हूं, यह देखने के लिए कि क्या होता है।

वेब स्टोरी देखें click here 

मैं अगले कुछ घंटों में यहां कुछ तस्वीरें पोस्ट करूंगा, यह देखने के लिए कि क्या मुझे कुछ नए मिल सकते हैं। आज दोपहर, मैं कुछ दोस्तों से मिलने के लिए कश्मीर  जा रहा हूँ, 
Big Thing  in Photography  में कुछ घंटों का मज़ा लेने के लिए। यह मजेदार होना चाहिए। आशा है कि आज मुझे कुछ अच्छे शॉट मिल सकते हैं। यहाँ मेरी नवीनतम तस्वीर का एक सा है।

The Next Big Think  in Photography 

इसे पिछले कुछ हफ्तों में देहरादून  में शूट किया गया था। रंगों के एक साथ आने का तरीका मुझे पसंद आया। मैंने अपनी, और अपने दोस्तों की तस्वीरों को एक साथ रखा, और वह रहा। एक दिलचस्प संयोजन, और फिर कुछ रंग। रंग काम कर रहे थे, और मुझे लगा कि मेरे पास एक बहुत अच्छी तस्वीर है। यह सामान्य चित्र या हेड शॉट नहीं था। The Next Big Thing  in Photography  मुझे लगता है कि पिछले कुछ वर्षों में मेरे जीवन की खोज अधिक पसंद है। मुझे वास्तव में रंग पसंद हैं। मुझे लगता है कि मैं कुछ चीजों को काट सकता था, लेकिन यह वास्तव में ऐसा कुछ नहीं था जो मैं करना चाहता था। तस्वीरों में मैंने जो देखा वह सिर्फ एक अच्छी चीज थी। मुझे यकीन नहीं है कि अगला कदम क्या है। मुझे लगता है कि मैं इसे थोड़ी देर के लिए बैठने दूंगा, और शायद देखूं कि क्या यह अलग होना शुरू हो जाता है।

महत्वपूर्ण लिंक -


एक टिप्पणी भेजें

If you have any problem, you can comment us and we will answer it.

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म