background image | background photo | jhakas background | background jhakas

jhakas background change 

                           नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारी साइट aavtechguide  पर और आज हम इमेज एडिट करेंगे जिसमें हम फोटो को अच्छी तरीके से साफ करेंगे और उसका jhakas background बिल्कुल प्रोफेशनल तरीके से चेंज कर देंगे जो कि देखने में बहुत ही अच्छा लगेगा जैसा कि नीचे दिया गया है ।

jhakas background
jhakas background
अगर आप जानना चाहें -

jhakas background Image quality--

इसके लिए आप एक अच्छा अब बढ़िया कैमरे से एक अच्छी सी फोटो निकाल लीजिए फोटो थोड़ा दूर से निकालिए गा ताकी इरेज़ हो सके बैकग्राउंड और इमेज एचडी क्वालिटी में हो तो ज्यादा बेहतर होगा। एचडी क्वालिटी में होने से इमेज को ज़ूम इन करने पर पिक्सल्स फटते नहीं और इमेज क्लियर रहता है और जो इमेज तैयार होगा वह बिल्कुल एचडी बनेगा इसलिए इस बात का विशेष ध्यान दें इमेज एचडी क्वालिटी में होना।
तो चलिए शुरू करते हैं jhakas background एडिटिंग इमेज पर,

jhakas background
jhakas background 


Creat jhakas background


दोस्तों किसी भी फोटो की बैकग्राउंड को jhakas करने के लिए बहुत तरीके है , लेकिन  यहाँ ध्यान देने योग्य बात यह है की आपके द्वारा प्रयोग में लाया जाने वाला फोटो की क़्वालिटी hd होनी चाहिए ,क्युकी उसपर अभी बहुत सारे इफ़ैक्ट पड़ेंगे इमेज अगर hd  नहीं होगा , तो पिक्सल फट जायेगा। फिर jhakas background करने के बाद भी अच्छा नहीं लगेगा इसीलिए यह बात आप विशेष रूप से यद् रखे किसी भी फोटो को प्रयोग में लेन से पहले आप चेक कर लीजिये वह hd  है की नहीं।  

अपनी फोटो को सेलेक्ट करने के बाद अब फोटो पर बढ़िया effact डालिये। जैसा आपको इमेज बनाना है ,वैसा बना लीजिये ,मई कहूंगा की आप स्नैपसीड में जाकर अच्छा एफ्फेक्ट डाल सकते है। 

अब यहाँ ध्यान दीजिये दोस्तों आप दो तरीके से अपने फोटो का बैकग्राउंड jhakas background में बदल सकते है चलिए आपको दोनों बताते है जो आपको सही लगे आप उससे करिये। 

jhakas background का पहला तरीका  -

तो दोस्तों आप पहले अपने इमेज का background मिटा दीजिये। उसके लिए आप या तो मैन्युअल अपने हाथो से background eraser  से मिटा दीजिये , या आसानी से मिटने के लिए आप Removebg  साइट पैर जाकर अपना इमेज अपलोड करिये और एक क्लिक में अपना bacjground  मिटा दीजिये फिर अपना इमेज डाउनलोड कर लीजिये। 
अब जो इमेज आप background में लगाना चाहते हो उसे डाउनलोड कर लीजिये।  अब डाउनलोड किये गए background को pixalab में खोल लीजिये , फिर बिना बैकग्राउंड का इमेज जो आपने बनाया उसे भी ऐड करके सेट कीजिये फिर सेव कर लीजिये। आपका jhakas background तैयार है दोस्तों , चलिए दूसरा तरीका बताते है आपको -

jhakas background का दूसरा तरीका -

तो दोस्तों आपको इस तरीके में background erase नहीं करना होगा आप वैसे ही बैकग्राउंड बदल कर उसे jhakas  बना सकते है। चलिए जान लेते है कैसे-
आप डाउनलोड इमेज को स्नैपसीड में खोल लीजिये फिर उसके बाद आप snapseed में टूल्स में जाकर डबल एक्सपोज़र पर क्लिक करें और अपना इमेज सेलेक्ट कर लीजिये। उसकी opacity फुल कर के सेव कर लीजिये। अब आपको व्यू एडिट पर जाना है , वह जाकर उतना ही भाग को सलेक्ट करेने जितना आप दिखाना चाहते है। फिर सेव कर लीजिये।jhakas background तैयार है मेरे दोस्त  और जानकारी के लिए आप यह वीडियो जरूर देखे , आपको  मिलेगी। 



Pixalab में आकर अब हम बैकग्राउंड इरेज  किए गए इमेज का पीछे डाउनलोड किया गया वॉलपेपर लगाएंगे लगाकर सेव करेंगे अच्छे से सेट करके ही लगाएं सेव करने के बाद फोटो कुछ इस प्रकार लगेगा।
आगे के लिए ऊपर  विडियो को देखे। इस वीडियो में बहुत अच्छी तरह से समझाया गया है ,एक बार वीडियो जरूर देखे --

ये भी आपको पसंद आएंगे -

11 टिप्पणियाँ

If you have any problem, you can comment us and we will answer it.

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म